Home > Hindi > Vyakaran Vatika (Regular Edition)
Vyakaran Vatika (Regular Edition)

Vyakaran Vatika (Regular Edition)

व्याकरण वाटिका की यह सीरीज़ Text-cum-Workbook के रूप में बनाई गई है। यह बच्‍चों के बस्ते का बोझ कम करने की दिशा में किया गया सार्थक प्रयास है। इस श्रृंखला के CBSE और ICSE दोनों संस्करण तैयार किए गए हैं। प्रत्येक अध्याय में परिभाषाओं को एक Box में दिया गया है पाठ में अंत में 'हमने सीखा' के रूप में पाठ के मुख्य बिंदुओं को दोहराया गया है। पूरी पुस्तक में जहाँ आवश्यक था चार्ट के माध्यम से तथ्यों को दर्शाया गया है। भाषा खेल और अनेकानेक गतिविधियाँ छात्रों की रुचि को विषय-वस्तु पर केंद्रित रखती हैं। पता लगाइए Self Study को बढ़ावा देता है।
 
CBSE द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए 'व्याकरण वाटिका' कक्षा IX & X कोर्स A को संशोधित और परिवर्धित किया गया है। कक्षा नवीं और दसवीं के कोर्स 'A' पाठ्यक्रम में दिए गए व्याकरण बिंदुओं पर विशेष बल दिया गया है। साथ ही अधिकांश अभ्यास नवीं और दसवीं की पाठ्यपुस्तकों (क्षितिज भाग-1 और 2; कृतिका भाग-1 और 2) में शामिल पाठों पर आधारित हैं।

Series Details
व्याकरण वाटिका भाग-1, 2, 3 की लेखिका हैं डॉ. अनुराधा, श्रीमती  संयुक्‍ता लूदरा, श्रीमती  रमा गुप्‍ता और भाग 4, 5, 6, 7, 8, 9 & 10A की लेखिका हैं डॉ. अनुराधा। आप सरदार पटेल विद्यालय में हिंदी की वरिष्‍ठ अध्यापिका हैं।
Vyakaran Vatika (Revised)  - 1

Vyakaran Vatika (Revised) - 1

9789325969537 Book For Series 150.00 Coursebook